TOLL FREE NUMBER
1800 4198 404

राष्ट्रीय हिन्दी ओलम्पियाड़ में वैदिक जूनियर कालेज के बच्चों ने बटोरे पदक

हिन्दी विकास मंच, नई दिल्ली द्वारा आयोजित राष्ट्रीय हिन्दी ओलम्पियाड़ में वैदिक जूनियर कालेज सम्बलपुर के विद्यार्थियों ने 3 स्वर्ण, 3 रजत व 7 कांस्य पदक अर्जित किए ।

हिन्दी विकास मंच, नई दिल्ली द्वारा हिन्दी भाषा को प्रोत्साहन देने के लिए आयोजित इस परीक्षा में कालेज की बारहवीं कक्षा के 64 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, जिसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 13 विद्यार्थियों ने पदक हासिल करने में सफलत प्राप्त की । अंकित अग्रवाल, इप्सिता नायक व जयश्री प्रधान ने स्वर्ण पदक हासिल किया, वहीं शुभम मिश्रा, चिन्मय साहू तथा स्नेहा अग्रवाल ने रजत पदक पर सफलता पाई । इसके अलावा इतिश्री पुरोहित, अपर्णा दास, बीना पटेल, गायत्री भोई, लीप्सा पाढ़ी, प्रियंका राणा, व किरण माझी कांस्य पदक हासिल करने में सफल हुए ।

संस्था प्रमुख श्री आनंद अग्रवाल तथा प्रधानाचार्य श्री महेश्वर प्रसाद मिश्रा ने विश्व हिन्दी दिवस के अवसर पर सभी को पदक व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । संस्था प्रमुख श्री आनंद अग्रवाल जी ने बच्चों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सभी की सराहना करते हुए बधाई दी तथा भविष्य में भी इसी प्रकार सफल होने की कमाना की । साथ ही उन्होने भविष्य में भी इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में आगे बढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया । इस अवसर पर हिन्दी अध्यापक श्री गिरजेश  कुमार प्रजापति व श्री आनंद पुजारी भी मौजूद थे । प्रधानाचार्य महोदय ने कालेज में बच्चों के चहुमुखी विकास के लिए आगे भी इस प्रकार की प्रतियोगिताएँ आयोजित कराने का आश्वासन दिया ।